September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पत्रकारों के साथ यहां होता है कुछ ऐसा कि  सुन दिल दहल जायेगा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहाँ पत्रकारों के साथ सरकार ही अपहरण जैसे काम को अंजाम देती है। पाकिस्तान में पत्रकार के अपहरण के मामले बढ़ते ही जा रहे है। अब कराची से डेली जंग के वरिष्ठ रिपोर्टर सैयद मुहम्मद अस्करी का अपहरण कर लिया गया है। द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, वर्दीधारी और सादे कपड़े पहने नकाबपोश लोगों ने 8 जुलाई देर रात कराची के कोरंगी रोड पर कय्यूमाबाद केपीटी इंटरचेंज के पास से वरिष्ठ रिपोर्टर का अपहरण किया।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, सैयद मुहम्मद अस्करी एक समारोह से वापस घर लौट रहे थे, तभी कुछ नकाबपोश लोगों ने उनकी कार को बिना कोई कारण बताए रोक लिया। अस्करी ने नकाबपोश लोगों को बताया की वह डेली जंग का रिपोर्टर है, लेकिन उसके बावजूद उसकी पिटाई कर दी और उसे अपने साथ उठा कर ले गए।

जब रिपोर्टर के एक दोस्त ने पुलिस हेल्पलाइन पर संपर्क किया और घटना बताई, तो कॉल रिसीव करने वाले पुलिसकर्मी ने उसे संबंधित पुलिस स्टेशन से संपर्क करने के लिए कहा। द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, रविवार तड़के तक रिपोर्टर का पता नहीं चल पाया था।

जमान टाउन पुलिस स्टेशन के SHO राव रफीक को घटना की जानकारी दी गई, लेकिन पुलिस ने इसकी जानकारी होने से इनकार कर दिया। कोरंगी के एसएसपी तारिक नवाज ने कहा कि घटना की जानकारी ली जा रही है। परिवार ने अस्करी को तुरंत बरामद करने के लिए अधिकारियों पर मुकदमा दायर किया है। कराची प्रेस क्लब, कराची यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स और एजुकेशन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने घटना की निंदा की है और अस्करी की तत्काल बरामदगी की मांग की है।

इससे पहले भी कराची में कई पत्रकारों को इसी तरह से उठाया गया था। जियो न्यूज के अनुसार, जियो न्यूज के पत्रकार जुबैर अंजुम को पिछले महीने कराची के मॉडल कॉलोनी इलाके में उनके आवास से उठाया गया था। अंजुम के पड़ोस के निवासियों के अनुसार, दो पुलिस वैन और डबल-केबिन वाहन मॉडल कॉलोनी चौराहे के पास उसके घर पर पहुंचे और उसे ले गए.

Related Posts