June 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

उम्रकैद के लिए तैयार हो रहें इमरान खान, पाकिस्तान के कानून मंत्री का बयान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान के कानून मंत्री आजम नजीर तरार ने गुरुवार को कहा कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को राजनयिक सूचना को उजागर करके राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का दोषी पाया गया तो उन्हें आजीवन कारावास की सजा हो सकती है. खान ने पिछले साल मार्च में वाशिंगटन में पाकिस्तान दूतावास द्वारा भेजी गयी एक सूचना का इस्तेमाल उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए एक महीने बाद अमेरिका पर आरोप लगाने के वास्ते किया था. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कानून मंत्री तरार ने कहा कि आधिकारिक रहस्य लीक करने के लिए न्यूनतम सजा दो साल है.

बता दें पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर साइफर विवाद उठ खड़ा हुआ है. साइफर मुद्दा पिछले साल खान द्वारा सत्ता से बेदखल होने के बाद किए गए दावे से जुड़ा है. उन्होंने दावा कि उन्हें अमेरिकी साजिश के तहत बाहर का रास्ता दिखाया गया था और उन्होंने अपने विरोधियों को परास्त करने के लिए एक राजनयिक केबल का हवाला दिया था.

विवाद तब फिर से उभर आया जब खान के प्रधान सचिव आजम खान, जो पिछले महीने से लापता थे, अचानक सामने आए और मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख ने उन्हें राजनीतिक उद्देश्यों के लिए गुप्त संचार का उपयोग करने के लिए कहा था.

Related Posts