May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक सफर

यहां घूमने पर नहीं लेने होंगे कोई कपड़े, वजह जान ख़ुशी से उछल पड़ेंगे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मतौर पर कहीं घूमने जाते हैं तो हमारे कपड़े हमारे सामान का सबसे बड़ा हिस्सा होते हैं. लेकिन अगर आपको कपड़ों से भरे बैग और सूटकेस ले जाने ही नहीं पड़े तो आपको कैसा लगेगा. अगर आप जापान जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो ऐसा हो सकता है. दरअसल जापान एयरलाइंस (जेएएल) ने किराए पर कपड़ा देने का एक नया कार्यक्रम शुरू किया है. यह कार्यक्रम जापान जाने वाले वीजिटर्स को बेहद कम सामान के साथ हल्की यात्रा करने और उन्हें आगमन पर एयरलाइंस से कपड़े किराए पर लेने का मौका देता है.

जापान एयरलाइंस और जापान की अग्रणी व्यापारिक कंपनियों में से एक सुमितोमो कॉर्पोरेशन ने उन लोगों के लिए ‘एनी वियर, एनीव्हेयर’ ट्रायल प्रोग्राम शुरू किया है जो जेएएल संचालित उड़ानों का उपयोग करते हैं और ‘पर्यावरणीय मूल्य’ को समझते हैं.

जापान जाने वाले यात्री अपनी यात्रा निर्धारित होने से एक महीने पहले ‘एनी वियर, एनीव्हेयर’ रिजर्वेशन साइट के माध्यम से अपने कपड़े बुक कर सकते हैं. एयरलाइंस के अनुसार, कपड़े पिकअप तिथि के दो सप्ताह के भीतर वापस कर दिए जाने चाहिए.

इसके बाद विजिटर रिजर्वेशन पर जा सकते हैं और उपलब्ध स्टॉक से सबसे अच्छे कपड़े चुन सकते हैं जो उनकी यात्रा के उद्देश्य और मौसम के अनुरूप हों.

फिर यात्रियों को अपनी उड़ान बुकिंग संख्या, पिकअप और वापसी की तारीखें, अपना डेस्टिनेशन – जहां से वे कपड़े लेंगे – दर्ज करना होगा और भुगतान करना होगा.

Related Posts