May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाडिय़ों को अहंकारी-पैसों के पीछे दौरने वाला बता लताड़ा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

भारत को पहला विश्वकप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाडिय़ों को जमकर लताड़ा है. कपिल देव कहते हैं कि मौजूदा दौर के प्लेयर पैसों के घमंड में पूर्व खिलाडिय़ों से सलाह लेने नहीं जाते हैं और बार-बार एक ही गलती को दोहराते हैं. उन्होंने कहा खिलाडिय़ों को लगता है कि उन्हें किसी से पूछने की जरूरत नहीं है, जबकि मेरा मानना है एक अनुभव व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है.

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने उन युवा खिलाडिय़ों को फटकार लगाई है, जो अपनी गलती से सीखने की कोशिश नहीं करते और ना ही सीनियर और पूर्व क्रिकेटरों के पास जाकर अपनी खामियों को दूर करने का प्रयास करते. कपिल देव ने साफ-साफ कह दिया आजकल के स्टार क्रिकेटरों के अंदर अहंकार आ गया है और यह क्रिकेटर सिर्फ पैसा-पैसा करते रहते हैं.

अनुभवी व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है

कपिल देव ने अपने बयान में कहा मतभेद सामने आते हैं, इन खिलाडिय़ों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे बहुत आश्वस्त हैं, नकारात्मक बात यह है कि वे सोचते हैं कि वे सब कुछ जानते हैं. वे आश्वस्त रहते हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि ‘आपको किसी से पूछने की ज़रूरत नहीं है. मेरा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है.

कपिल देव ने युवा खिलाडिय़ों के अंदर कुछ खामियों को स्वीकार किया. उन्होंने कहा मैं कहूंगा कि बहुत सारे क्रिकेटर हैं, जिन्हें मदद की जरूरत है. जब सुनील गावस्कर हैं तो आप उनसे बात क्यों नहीं कर सकते? अहंकार कहां है? ऐसा कोई अहंकार नहीं है. खिलाडिय़ों को लगता है हम काफी अच्छे हैं, हो सकता है कि वो अच्छे हों, लेकिन 50 सीजन तक क्रिकेट देखने वाले व्यक्ति से भी मदद लेनी चाहिए

Related Posts