July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

कुछ घंटे और सिर्फ तरक्की नहीं करोड़ों की संपत्ति के मालिक होंगे आप

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता  टाइम्स : 
वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें कि मंगल ग्रह अगस्त में गोचर करने जा रहा है. 2 दिन बाद 18 अगस्त 2023 दोपहर 3 बजकर 14 मिनट पर गोचर करेंगे. इस दौरान मंगल का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इस समय विशेष फलों की प्राप्ति होगी.

बता दें कि कन्या राशि में मंगल छठे भाव के स्वामी हैं, जिस कारण आराम और सहजता की भावना बनी रहती है. वहीं, कन्या राशि स्वच्छता, समय प्रबंधन और मेहनती कार् से जुड़े होने के कारण मंगल के जन्मजात गुणों से मेल खाती है. ऐसे में इन 5 राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. आइए जानें इन राशि वालों के बारे में.

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं,ऐसे में मेष राशि वालों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. आपकी मेहनत का शुभ फल मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कानूनी मामलों में उलझे लोगों के हक में फैसला आ सकता है.  इस समय विरोधियों से सावधान रहें. कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है. ऐसे में शब्द और स्वभाव पर नियंत्रण बनाए रखें.

मिथुन राशि

इस राशि वालों को भी मंगल के गोचर का लाभ होने वाला है. इस दौरान मिथुन राशि वालों को शुभ फल मिलेंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं. इस समय करियर में नई जिम्मेदारियों से लाभ होगा और सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. ये समय उन लोगों के लिे विशेष रूप से लाभकारी है, जिन्होंने व्यापार का लाभ करना है.

कन्या राशि

ज्योतिश शास्त्र के अनुसार मंगल इसी राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के शारीरिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन इस समय अपने शब्दों और स्वभाव पर नियंत्रण बनाए रखें.

वृश्चिक राशि

इस राशि वालों के लिए भी मंगल का गोचर शुभ माना जा रहा है. इस समय सामाजिक रिश्तों में मजबूती देखने को मिलेगा. पिता का सहयोग प्राप्त होगा.  इतना ही नहीं, इस अवधि में करियर में सफलता मिलेगी. कर्ज में दबे हुए लोगों को इस समय राहत मिल सकती है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलेगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

धनु राशि

बता दें कि मंगल का गोचर धनु राशि वालों के जीवन में रस घोलने वाला है. इस दौरान करियर क्षेत्र में संभावित लाभ मिलने की संभावना है.  अगर आप पेशेवर रास्ते में बदलाव चाहते हैं, तो नए और सकारात्मक अवसर प्राप्त होंगे. इस अवधि में आत्मविश्वास और आत्मसम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता का समर्थन मिलेगी.

Related Posts