July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस साजिश को अंजाम देने चीन की मदद से पाक सेना कर रही यह खतरनाक काम 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाक अधिकृत कश्मीर के टेरर कैंपों में आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI पाकिस्तानी सेना से ट्रेनिंग कराने के साथ-साथ उन्हें हमले के लिए आधुनिक चीनी हथियार मुहैय्या करा रही है. घुसपैठ करने वाले आतंकियों को चीनी हथियार जैसे कि पिस्टल, ग्रेनेड और नाइट विजन डिवाइस दिए जा रहे हैं. चीनी ड्रोन्स के जरिए भारतीय इलाकों में आतंकियो की मदद के लिए हथियार सप्लाई करने की साजिश हो रही है. आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए खास तरीके के डिजिटल मैप शीट दिए जा रहे हैं जिसमें नेविगेशन सिस्टम से घुसपैठ कराने की साजिश रची जा रही है.

बता दें कि PoK में बैठे आतंकियों के आकाओं से सिक्योर कम्युनिकेशन के लिए Highly एन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन डिवाइस दिए जा रहे हैं. जिससे भारतीय एजेंसियां उनके संदेशों को डिकोड ना कर पाएं. पंजाब से सटे भारत-पाक सीमा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में हथियारों को भारतीय सीमा में गिराने के लिए चीनी ड्रोन्स की मदद ली जा रही है.

नार्थ-ईस्ट में उग्रवादियों के पास चीनी हथियारों की पहुंच के साथ-साथ जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकियों तक चीनी हथियारों की पहुंच से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां चिंतित हैं. PoK में सक्रिय टेरर कैंपो में से कुछ कैंप को LoC के नजदीक बने लांच पैड की तरफ शिफ्ट किया गया है. टेरर कैंप में आतंकियों की संख्या पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, LoC के पास पाकिस्तानी सेना के कैम्प के नजदीक कुछ टेरर कैम्प को शिफ्ट किए जाने की जानकारी मिली है. पाकिस्तानी सेना के आतंकी कैंपो को शिफ्ट किए जाने के पीछे सबसे बड़ी वजह ये है कि उन्हें भारतीय सेना की कार्रवाई से बचाना है.

Related Posts