July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सिर्फ 14 गांठ और छप्पर फाड़ होगी पैसों की बरसात 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

नातन धर्म में हर तिथि का विशेष महत्व बताया गया है. हिंदू पंचांग के अनुसार आज देशभर में अनंत चतुर्दशी का पर्व 28 सितंबर को मनाया जाएगा. इस दिन भगवान विष्णु को रक्षा सूत्र बांधने की परंपरा है. इस दिन धागे से किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की किस्मत बदलने की ताकत रखते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है. इस दिन किए गए धागे से जुड़े कुछ उपाय तिजोरी को नोटों से लबालब भरते हैं. साथ ही, व्यक्ति को जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती.

हिंदू पंचांग के अनुसार चतुर्दशी तिथि का आरंभ 27 सितंबर 2023 रात 10 बजकर 18 मिनट से शुरू होगी और 28 सितंबर शाम 06 बजकर 49 मिनट पर तिथि का समापन होगा. ऐसे में उदयातिथि को देखते हुए अनंत चतुर्दशी का व्रत 28 सितंबर के दिन रखा जाएगा. बता दें कि अनंत चतुर्दशी पूजन मुहूर्त सुबह 6 बजकर 12 मिनट से प्रारंभ होगा और  शाम 06 बजकर 49 मिनट तक पूजा की जा सकती है.

14 गांठ बांधकर करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अनंत चतुर्दशी धागे का ये उपाय आपकी जेब को नोटों से भर सकता है. इस दिन एक रेशमी धागे पर 14 गांठे बांधें और इसके बाद विधि विधान से पूजा करें. फिर ऊं अनंताय नम: बीज मंत्र का जप कम से कम 108 बार करें. इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साथ ही, व्यक्ति के जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहेगी

Related Posts