May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

उत्सव में घर जाने की कीमत हुआ इतना कम कि सुन झूम उठेंगे 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
दीपावली और छठ के त्यौहार से पहले उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की तरफ से लोगों को बड़ा तोहफा दिया गया है. बता दें कि अब राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया 10 प्रतिशत तक कर दिया गया है. ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया साधारण बसों के जितना हो गया है. ऐसे में यात्रियों की जेब पर बोझ कम होगा. त्यौहार पर घर जाने से पहले अब बस के किराए की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आइए जानते हैं कि अब अपने शहर जाने में कितना किराया देना पड़ेगा.
जान लें कि यूपीएसआरटीसी के इस फैसले के बाद अब 100 किलोमीटर की यात्रा करने पर लोगों के 13 रुपये बचेंगे. किराया कम होने के बाद अब यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. जान लें कि लखनऊ से दिल्ली का किराया जो पहले 832 रुपये था, वो अब 739 रुपये होगा. वहीं, बलिया तक का किराया 685 से कम होकर 623 रुपये हो गया है.

इसके अलावा आजमगढ़ का किराया पहले 513 रुपये था वो अब 467 रुपये हो गया है. इसके साथ ही गोरखपुर का किराया 506 से 460 रुपये हो गया है. किराए की नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं. दिल्ली में बड़ी संख्या में रहने वाले यूपी के लोगों को UPSRTC के नए फैसले से बड़ी राहत मिलेगी.

इस बीच, यूपी की 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए भी अच्छी खबर है. दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की बसों में अब उनके लिए सफर फ्री होगा. इसके लिए डिपार्टमेंट की रिपोर्ट तैयार हो गई है. विभाग ने ये रिपोर्ट शासन को भेज भी दी है. जैसे ही शासन की तरफ से रिपोर्ट को मंजूरी मिलेगी, इस आदेश को लागू कर दिया जाएगा.

Related Posts