July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

विश्व कप पर छाया प्रदूषण, बिच मजधार में  फंसा श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

विश्व कप का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका के लिए यह मैच करो या मरो वाला होगा. वहीं, बांग्लादेश की टीम जीत के साथ दो अंक हासिल करना चाहेगी. श्रीलंका सात मैच में दो जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है. वहीं, बांग्लादेश सात मैच में दो जीत के साथ नौवें पायदान पर है.

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबले पर बारिश या आंधी-तूफान का साया नहीं है, लेकिन दिल्ली में प्रदूषण ने खिलाडिय़ों की समस्या को बढ़ा दी है. वायु प्रदूषण के कारण सोमवार को होने वाले मुकाबले पर संदेह मंडरा रहा है. यह देखना होगा कि खिलाडिय़ों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जाती है या नहीं. राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर जहरीली धुंध की मोटी परत छा गई है, जिससे दोनों टीमों को कम से कम एक बार अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा है. दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) गंभीर श्रेणी में है.

गुरुवार 2 नवंबर से ही एक्यूआई 400 से ऊपर बना है. वायु गुणवत्ता प्रारंभिक चेतावनी प्रणाली के अनुसार मंगलवार तक इसके गंभीर बने रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार रविवार सुबह एक्यूआई 457 रहा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्पष्ट कर दिया है कि मैच के बारे में फैसला मैच वाले दिन ही किया जाएगा. सोमवार को मैच अधिकारी वायु गुणवत्ता की जांच करेंगे.

Related Posts