July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

14500 फीट की ऊंचाई पर क्रू-पायलट को दिखा कुछ ऐसा के उड़े होश, करना पड़ा इमरजेंसी लैंडिंग

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
विमानों के मेंटेनेंस और सिक्योरिटी को लेकर आए दिन बड़ी चूक सामने आ रही है. यूके में एक विमान के टेक ऑफ कर हजारों किलोमीटर ऊंचाई पर पहुंचने के बाद क्रू को पता लगा कि दो खिड़कियां ही नहीं है. हालांकि, जानकारी होने के बाद पायलट ने बिना देर किए इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अथॉरिटी ने जांच का आदेश दिया है.

विमान लंदन के स्टैनस्टेड एयरपोर्ट से फ्लोरिडा के लिए उड़ान भरा था. चार नवम्बर को यह घटना घटी जब आसमान में विमान पहुंचा तो दो खिड़कियों के नहीं होने का पता चला. इसके बाद अफरातफरी मच गई. क्रू ने तत्काल कैप्टन को सूचना दी. पायलट ने बिना देर किए विमान को एसेक्स एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करा दिया. विमान में 11 क्रू मेंबर्स थे. जबकि 9 पैसेंजर्स यात्रा कर रहे थे.

विमान 14,500 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गया था. उड़ान के दौरान सभी यात्री विमान के बीच में बैठे थे. उड़ान भरने और सीटबेल्ट साइन के निष्क्रिय होने के बाद, क्रू का एक सदस्य विमान के पिछले हिस्से के पास पहुंचा. उसने देखा कि खिड़कियों में से एक के आसपास की सील फडफ़ड़ा रही थी. फिर उसने दूसरों को सूचित किया और हवाई अड्डे पर लौटने का निर्णय लिया गया.

Related Posts