May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इसको  रकम पाने के लिए 17 साल मौत को लिया अपना 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हमदाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो किसी फिल्मी कहानी को भी पीछे छोड़ देगा. बीमा के लाखों रुपए के लिए एक शख्स ने अपने घर वालों के साथ मिलकर अपनी ही मौत का ऐसा खेल रचा कि सभी लोग धोखा खा गए और झूठी कहानी को सच मान बैठे, मगर सच एक न एक दिन सामने आकर ही रहता है और जब सच सामने आया तो पुलिस भी अचंभित रह गई.

झूठी मौत की कहानी का सच तब सामने आया, जब क्राइम ब्रांच को अपने सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी के बाद उत्तर प्रदेश में एक भिखारी की हत्या के आरोपी और पिछले 17 वर्षों से गुजरात में एक नई पहचान के साथ रह रहे 39 साल के व्यक्ति को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपनी मौत का नाटक करने और 80 लाख रुपये के बीमा का दावा करने के लिए एक भिखारी की हत्या कर दी थी. अहमदाबाद के निकोल इलाके से पकड़े गए, इस आरोपी का मूल नाम अनिल सिंह है, जो उत्तर प्रदेश के नोएडा के भट्टा-पारसौल गांव के रहने वाले थे.

दरअसल 2006 में आगरा के रकाबंज थाने में एक टैक्सी ड्राइवर की दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज किया गया था, जिसकी पहचान उस वक्त उसके पिता ने अनिल सिंह चौधरी के रूप में की थी. हालांकि, बाद में पुलिस को पता चला कि अनिल सिंह चौधरी अभी भी जीवित था और एक अलग पहचान राजकुमार चौधरी के साथ अहमदाबाद के निकोल इलाके में रह रहा था.

Related Posts