May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

दिल्ली तक पहुंचा कोरोना, JN.1 सब वेरिएंट का पहला केस देख अलर्ट जारी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
देश में एक बार फिर कोरोना का डर तेजी से बढ़ रहा है. पूरे भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के सबवेरिएंट जेएन.1 का पहला मामला सामने आया. देश अन्य राज्यों में जेएन.1 के मामले पहले ही सामने आ चुके हैं. दिल्ली की बात करें तो इस वक्त कोरोना के 35 से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं. बुधवार को कोरोना के 9 मामले सामने आए थे. पूरे देश की बात करें तो कोरोना के 4000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया था कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए तीन सैंपल्स में से एक जेएन.1 और दो ओमीक्रॉन हैं. एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना के 9 नए केस सामने आए. इसके साथ राजधानी में 35 से अधिक कोरोना के एक्टिव केस हो गए हैं. कोरोना संक्रमित 28 साल के युवक की मौत भी हुई है. मौत का प्राथमिक कारण कोविड नहीं था.

अधिकारी ने बताया कि वह व्यक्ति दिल्ली का नहीं था और उसे हाल ही में एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया था. उसे कई अन्य बीमारियां थीं और उसमें कोविड का पता लगाना आकस्मिक था. व्यक्ति का नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट का इंतजार है.

Related Posts