July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मतदान को रोकने बांग्लादेश में मौत का तांडव दिखा रहें आतंकी  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

बांग्लादेश की राजधानी ढाका से एक दिल-दहलाने वाली खबर सामने आ रही है. ढाका में शुक्रवार यानी 5 जनवरी को एक ट्रेन अग्निकांड की साजिश रची गई. चुनाव से पहले हुई इस घटना में चार लोगों की जान चली गयी. जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के एक बड़े नेता समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

शुक्रवार रात करीब नौ बजे भारतीय राज्य पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे बेनापोल शहर से चलने वाली बेनापोल एक्सप्रेस जब अपने गंतव्य राजधानी के कमलापुर रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर पीछे गोपीबाग क्षेत्र में थी, तभी उसके चार डिब्बों में आग लगा दी गई. ऐसे में इस घटना के सिलसिले में जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें ढाका दक्षिण सिटी इकाई के बीएनपी के संयुक्त संयोजक नबी उल्लाह और जूबो दल के पांच कार्यकर्ता शामिल हैं. जूबो दल बीएनपी की युवा शाखा है. गिरफ्तार किये गये लोगों मे एक आगजनी के मुख्य संदिग्धों में एक काजी मंसूर आलम है.

पुलिस की खोजी शाखा (डीबी) के प्रमुख और ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस  (DMP) के अतिरिक्त आयुक्त हारून-ओर- राशिद ने संवाददाताओं को बताया कि आलम ने पहले जेल जा चुके अपराधियों के साथ इस हमले के लिए साथ दिया था. साथ ही नबी उल्लाह नबी ने उसकी सलाह दी और उसके लिए धनराशि का प्रबंध किया.

राशिद ने बताया कि, उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस से हमले की पूरी योजना बनायी. मंसूर समेत जूबो दल के कम से कम 12-13 नेताओं ने बृहस्पतिवार शाम करीब छह बजे वीडियो कांफ्रेंस किया. उन्होंने किशोरगंज-नरसिंगडी और नारायणगंज-कमलापुर मार्गों पर हमला करने और विभिन्न वार्ड में कई मतदान केंद्रों पर देशी बम फेंकने की साजिश रची.

Related Posts