May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस नौकरी से बचने के लिए अपने वजन का किया ऐसा हाल कि जाना पड़ा  जेल

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता  टाइम्स : 
क्षिण कोरिया में एक शख्स ने अनिवार्य मिलिट्री सर्विस से बचने के लिए खुद को जानबूझकर भूखा रखा ताकि उसका वजन कम हो सके. एक अदालत ने उसे अब दो साल जेल की सजा सुनाई है. द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक ग्वांगजू जिला अदालत ने फैसला सुनाया कि 22 वर्षीय आरोपी के कामों ने मिलिट्री सर्विस एक्ट का उल्लंघन किया है जिसके तहत सभी सक्षम पुरुषों को सेना में कम से कम 18 महीने की सेवा करना जरूरी है.

जनवरी 2021 में आरोपी का वजन 54 किलोग्राम था, लेकिन अनिवार्य मिलिट्री सर्विस से बचने के लिए, उसने खुद को भूखा रखा और अपना वजन घटाकर 49.7 किलोग्राम कर लिया और फरवरी 2022 तक 50.4 किलोग्राम वजन बनाए रखा.

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक अदालत को बताया गया कि आरोपी ने जानबूझकर अपने भोजन और पानी का सेवन सीमित कर दिया और 2021 और 2022 के बीच कैलोरी की कमी हो गई.

दक्षिण कोरिया में जो पुरुष सेना में सेवा करने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं होते हैं हैं, वे गैर-लड़ाकू, वैकल्पिक सेवा के अधीन आते हैं.

हालांकि इस शख्स आरोपों से इनकार किया कि लड़ाकू सैन्य भूमिका से बचने के लिए उसने पतला बने रहने के लिए खुद को भूखा रखा. उसने अदालत को बताया कि यूनिवर्सिटी से निकाले जाने और जिस विश्वविद्यालय में वह जाना चाहता थे वहां एंट्री न मिल पाने की वजह से हुए तनाव के कारण उसका वजन कम हो गया. आरोपी के संबंध में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Related Posts