May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

133 करोड़ के साथ 2014 का खत ले डूबेगा केजरीवाल को पन्नू का वीडियो के साथ LG ने की शिकायत

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिख फॉर जस्टिस और उनके खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. दरअसल बैन किए गए आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस से कथित तौर पर पैसे लेने के मामले में एनआईए जांच की सिफारिश की गई है. आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल को बीजेपी का एजेंट बताते हुए इसे केजरीवाल के खिलाफ एक और साजिश बताया.
LG ने केंद्रीय गृह सचिव को एक खत लिखा है. इसमें उन्होंने कहा कि मुझे शिकायत मिली है कि आम आदमी पार्टी को देवेंद्र पाल सिंह भुल्लर की रिहाई के लिए खालिस्तानी संगठनों से 1.6 करोड़ डॉलर की मदद मिली है. भुल्लर अमृतसर सेंट्रल जेल में बंद है.

उसे 1993 में दिल्ली में एक बम धमाके मामले में 25 अगस्त 2001 को दोषी ठहराया गया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उसकी सजा कम कर दी थी और अब वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.

सक्सेना ने कहा, ‘शिकायत करने वाले की तरफ से जो इलेक्ट्रॉनिक सबूतों दिए गए हैं, उसका फॉरेंसिक टेस्ट और जांच की जानी चाहिए. लेटर में उन्होंने कहा शिकायत एक मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई है और एक मामला आतंकी संगठन से मिले पैसों से जुड़ा है.

Related Posts