June 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इमरान खान की पार्टी दफ्तर भी छीना, पाक सरकार ने चलाया बुलडोजर

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (सीडीए) ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के केंद्रीय सचिवालय के एक हिस्से को ढहा दिया. यह कार्रवाई भवन नियमों के कथित उल्लंघन पर की गई. पूर्व पीएम इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी ने इस कार्रवाई आलोचना की है.

सीडीए ने एक बयान में कहा कि उसकी अतिक्रमण विरोधी टीम ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के लिए गुरुवार को एक अभियान चलाया. ऑपरेशन रात करीब 11.30 बजे (स्थानीय समय) शुरू हुआ और एक घंटे में ख़त्म हो गया.

जियो न्यूज के अनुसार, सीडीए ने कहा कि भवन नियमों का उल्लंघन कर भूखंड पर एक अतिरिक्त मंजिल का निर्माण किया गया था.

सीडीए ने कहा कि एक ‘राजनीतिक दल’ द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. सीडीए ने दलील दी कि भूखंड सरताज अली नामक व्यक्ति के नाम पर आवंटित किया गया था. सरकारी संस्था ने कहा कि उसने पीटीआई को नोटिस जारी किया था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

ऑपरेशन जैसे ही शुरू हुआ, पूर्व पीएम की पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से तुरंत सचिवालय पहुंचने की अपील की. पीटीआई ने कहा कि सरकार ने ‘अवैध और अन्यायपूर्ण तरीके’ से कार्यालय को ध्वस्त करना शुरू कर दिया.

पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर खान ने कहा कि उन्हें सीडीए से कोई ऑर्डर नहीं मिला है. खान ने कहा कि सीडीए अधिकारियों को ऑपरेशन के बारे में दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था, हालांकि, वे उन्हें पेश करने में असमर्थ रहे. उन्होंने कहा, ‘अगर कोई अतिक्रमण हुआ होता और उन्होंने हमें पहले ही इसकी सूचना दे दी होती तो हम खुद ही उसे हटा देते.’

Related Posts