June 27, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस राष्ट्रपति की पत्नी ने भारत आ खा लिया 40 लाख का खाना, घूमने पर मचा बवाल 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
क्षिण कोरियाई समाचार द कोरियाई टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पीपीपी पार्टी के सांसद बे ने पिछले महीने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी पर ये आरोप लगाए थे. उन्होंने दावा किया था कि जंग-सूक 2018 में अपनी भारत यात्रा के दौरान जमकर अय्याशी की थी और टैक्सपेयर्स के पैसों का दुरुपयोग किया था.

सांसद बे ने दावा किया था कि जंग-सूक 6 साल पहले भारत दौरे पर गई थीं, जहां पर उन्होंने चार दिनों में 230 मिलियन वॉन (करीब 1.40 करोड़) खर्च कर डाले थे. उन्होंने कहा कि किम और उनके प्रतिनिधिमंडल ने सिर्फ खाने पर 62 मिलियन वॉन (40 लाख भारतीय रुपये) उड़ा दिए थे. सांसद बे के इन आरोपों को लेकर साउथ कोरिया की राजनीति में हंगामा मचा हुआ है. डीपीके पार्टी ने इसे मुद्दा बना लिया है.

साउथ कोरिया में सत्ताधारी पार्टी के नेता ये आरोप लगा रहे हैं कि जंग-सूक ने पद का दुरुपयोग करते हुए जनता के पैसे बर्बाद किए और सिर्फ ताजमहल देखने के लिए करोड़ों रुपये फूंक दिए. पीपीपी के नेताओं ने आरोपों को लेकर एक विशेष जांच की मांग की है. हालांकि मुख्य विपक्षी पार्टी डीपीके ने कहा है कि ये पूर्व राष्ट्रपति को बदनाम करने की एक और कोशिश है. उन्होंने कहा कि सरकार मौजूदा राष्ट्रपति की पत्नी पर मंहगे गिफ्ट लेने के आरोप हैं. विपक्ष इससे जनता का ध्यान हटाना चाहती है, इसलिए वे जानबूझकर गलत आरोप लगा रही है.

दरअसल मौजूदा राष्ट्रपति यून सिक योल की पत्नी किम कियोन ही पर विदेशों में महंगे गिफ्ट्स लेने के आरोप हैं. विपक्षी पार्टी डीपीके का आरोप है कि 2022 में अमेरिका के दौरे पर एक पादरी से उन्हें एक लग्जरी बैग गिफ्ट मिला था, जिसकी कीमत 2200 डॉलर (करीब 2 लाख रुपये) से भी अधिक थी. हालांकि इस मामले को भ्रष्टाचार रोकने से जुड़ी एजेंसी ने खारिज कर दिया था.

Related Posts