October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

प्रधानमंत्री को हत्या की धमकी देने वाले अबू फैजल को उम्रकैद

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज  डेस्क 
सिमी के आतंकी अबू फैजल और इकरार को मणप्पुरम गोल्ड लूट के मामले में उम्रकैद की सजा मिली। भोपाल जिला कोर्ट ने यह सजा सुनाई। कुख्यात आतंकी अबू फैजल पर हत्या, लूट और आतंकी साजिश के कई मामले दर्ज हैं। बता दे कि, अबू फजल वही आतंकी है जिसके प्लान के तहत भोपाल सेंट्रल जेल में कांस्टेबल की हत्या कर आठ विचाराधीन कैदी 31 अक्टूबर 2017 की अलसुबह जेल तोड़कर भाग गया था। जिसके करीब 9 घंटे बाद पुलिस ने एनकाउंटर में सभी आठ कैदियों को मार गिराया था।

अबु फैजल को ढाई साल पहले तिहाड़ जेल से भोपाल सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया थ। उसे दो साल पहले 30 अक्टूबर के दिन ही एटीएस सिपाही सीतराम यादव की हत्या का दोषी करार दिया था,

2009 में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस में हुई डकैती के आरोपी सिमी आतंकियों ने साढ़े 12 किलो सोना लूटा था। आठ में से 2 आरोपी अभी भी फरार हैं। गिरफ्तार 6 आतंकियों में से 4 मारे जा चुके हैं।

डॉ. फैजल उर्फ अबु फैजल मूलत: अंधेरी (मुंबई) का रहने वाला है और इंदौर के गुजराती कॉलेज से बीएचएमएस की पढ़ाई करने आया था। प्रधानमंत्री की हत्या की धमकी के बाद से ही सिमी आतंकियों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए की जाती थी.

Related Posts

Leave a Reply