July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कुशनगर में ट्रैन से टकराई स्कूल वैन, 13 बच्चों की मौत, दौरा करेंगे सीएम आदित्यनाथ

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से 13 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हो गए। घटना  गुरुवार सुब​ह उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के पास मानव रहित क्रासिंग पर हुआ।

खबर के अनुसार घटना की सुचना पाने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सभी मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रूपया मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट किया कि स्कूली बच्चों के मौत की दुखद खबर मिली है। मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना का जांच करने का आदेश दिया है। इसके अलावा रेलवे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित सहायता राशि से अलग सभी मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रूपया मुआवजा देने की भी घोषणा हुई है।
उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने ​बताया​ कि दुर्घटना दुदुई रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर आज सुबह 7 बज कर 10 मिनट पर हुआ। बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) की चपेट में आ गई। दुर्घटना में कम से कम 13 बच्चों की मौत हुई है। ये बच्चे डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्र थे।
उन्होंने बताया कि क्रासिंग पर एक मानव रहित क्रासिंग मित्र तैनात था। उसने वैन ड्राइवर को रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने उसे अनसुना कर दिया। शायद वैन बीच पटरी पर अचानक पहुंच कर बंद हो गई और यह हादसा हो गया।
दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी स्वयं घटनास्थल दौरा करेंगे और मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Related Posts

Leave a Reply