May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस खास के लिए 20 साल से कर रहा है रेलवे स्टेशन पर इंतज़ार……

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :  
प्यार अँधा होता है और इसी प्यार में पड़कर लोग क्या नहीं करते। आत्महत्या, इंतज़ार,दर्द सहना, रोना, और भी कई चीज़े जो एक आम इंसान प्यार में पड़ने के बाद करता है। ऐसी ही कुछ कहानी है आह जी और हचिको की।

जिसे 20 सालो से यह उम्मीद यही की उसकी गर्लफ्रेंड लौटकर आएगी और उसके साथ डेट पर जाएगी। जी हाँ ताइवान के शिबुया स्टेशन के बाहर आह जी पिछले 20 साल से खड़े हैं। उन्हें इंतजार है अपनी उस हमसफर का, जिसने उसने वहीं पर मिलने का वादा किया था। यह कहानी एक ट्रैन से शुरू हुयी थी आह जी को वो लड़की ट्रेन में ही मिली थी, और दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे। दोनों ने डेट पर मिलने का वादा किया और मिलने की जगह तय हुई शिबुया स्टेशन के सामने की जगह। 20 साल पहले का वो दिन है और आज का दिन।

वादा करके आह जी की प्रेमिका वहां नहीं पहुंची, फिर भी आह जी उसका इंतजार कर रहे हैं। और अब भी इस उम्मीद में जी रहे हैं, कि वो कभी न कभी तो आएगी ही। आह जी की प्रेमिका का नाम हचिको है। जो ताइनान से चली थी। दोनों की मुलाकात ताइवान स्टेशन पर ही हुई थी। अब आह जी ने हचिको के लिए अपना सबकुछ छोड़ दिया है। उनके घर वाले समय समय पर खाना देते रहे। कपड़े पहुंचाते रहे। और फिर उनसे घर पर चलने के लिए मिन्नतें करते रहे। पर आह जी ने अपनी मोहब्बत के आगे सबकुछ ठुकरा दिया। वो भिखारी का जीवन जी रहे हैं और दूसरों की दया पर उनकी सांसें चल रही हैं। पर उन्हें यकीन है कि जब हचिको आएगी, तब सबकुछ बदल जाएगा। वो फिर से खुशहाल जिंदगी जी सकेंगे।

Related Posts