June 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

इस देश में सेक्‍स करने के लिए है सरकारी छुट्टी, मिलते हैं प्राइज

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स 
दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जहां सेक्स करने के लिए छुट्टी मिलती हो। आपको सुनकर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ये सच है। ये देश कोई और नहीं हमारा मित्र देश रुस है।
जहां की सरकार हर साल 12 सितम्‍बर को सेक्‍स करने के लिए नेशनल हॉलीडे देता है। इस छुट्टी के पीछे मकसद है वहां की कम होती जनसंख्‍या को स्थिर करना है।
रुस के Ulyanovsk क्षेत्र में गिरती आबादी को देखते हुए, सरकार अपने नागरिकों को सेक्स के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ये अनूठा कदम यहां के सरकार ने उठाया। यहां तक की लोगों से ये कहा जाता है कि ऑफिस से सेक्स करने के लिए छुट्टी लीजिये और देश की खातिर देश की आबादी बढ़ाने में अपना योगदान दीजिए। 2006 में शुरु हुआ था सेक्‍स डे पर छुट्टी तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने 2006 को राष्‍ट्र को संबोंधित करते हुए देश की जनसंख्‍या पर चिंता जाहिर करते हुए देश की जनसंख्‍यां को बढ़ाने के लिए नकद राशि देने के साथ नेशनल सेक्‍स हॉलीडे शुरु किया था। इसके पीछे है ख़ास मकसद रशिया सरकार के इस फैसले के पीछे की वजह भी बड़े कमाल की है। वो ये है कि देश की लगातार घटती आबादी को बढ़ाना। इसलिए तो सरकार लोगों को ज्यादा से ज्यादा सेक्स करके बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित करने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है।
रूस की कम्पनियां हर कपल को 12 सितम्बर को सेक्स करने की छुट्टी देती है और इससे ठीक 9 महीने बाद अगर किसी कपल को बच्चा पैदा हो जाता है तो उसे सरकार की तरफ से कैश प्राइज भी दिए जाते है। महिला अनुपात है ज्‍यादा रूस की कुल आबादी 155 मिलियन है। इसमें महिला की तादाद पुरुषो के मुकाबले ज्यादा है।

Related Posts

Leave a Reply