July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

केरल : प्राकृतिक आपदा ने सिखाया इंसानियत को वह पाठ, पादरी की मदद से चर्च में हुआ हिन्दू का अंतिम संस्कार  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स   

केरल पर ऐसी प्राकृतिक आपदा टूटी है की मौत के बाद लोगों को जमीं तक नसीब नहीं हो रही। इस आपदा ने इंसानियत का वह पाठ सिखाया जो जीते जी कभी नहीं सिख पाते। केरल के चिथिरापुरम में एक हिंदू व्यक्ति को ईसाई रीति-रिवाज के साथ दफनाया गया। चिथिरापुरम के रिलीफ कैंप में एक हिंदू व्यक्ति की मौत हो गई। परिवार के पास उनके अंतिम संस्कार के लिए कोई जगह नहीं थी, इसके बाद एक पादरी ने आकर इस हिंदू परिवार की मदद की और उन्हें चर्च में पूरे ईसाई रीति-रिवाज के साथ दफनाया।

और पढ़ें : पाक जाकर सिद्धू हुए नापाक : बीआरएस ने सर काटने पर रखा 5 लाख का इनाम

चिथिरापुरम के रहने वाले सुब्रमण्यम की तबीयत रिलीफ कैंप में काफी खराब हो गई। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां शनिवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। सुब्रमण्यम के परिवार का बाढ़ में सबकुछ लुट गया था और उनके पास अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भी जगह नहीं थी।
तभी पल्लीवसल में सेंट एनी चर्च के पादरी शिंटो वेल्लीपरमबिल इस हिंदू परिवार की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने चर्च के कब्रिस्तान में सुब्रमण्यम को दफनाने का प्रस्ताव दिया जिसके लिए परिवार भी राजी हो गया। इसके बाद पादरी वेल्लीपरमबिल ने चर्च के कब्रिस्तान में सुब्रमण्यम का पूरे रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया। सुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर किया गया जिसके बाद उसी कब्रिस्तान में शव को दफनाया गया।

Related Posts

Leave a Reply