July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां की सरकार बच्चा होते ही महिला को भेज देती है इस होटल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

माँ बनने के बाद अक्सर महिलाओं को उनके मायके भेजा जाता है ताकि जच्चा और बच्चा की देखभाल अच्छी तरह हो। लेकिन इस देश की सरकार महिलाओं को बच्चा जन्म देते ही एक होटल में भेज देती है। चाहे महिला आमिर हो या गरीब।

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में इन दिनों एक बेबी होटल चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां अस्पताल में बच्चे को जन्म देने के बाद महिलाओं को यहां भेज दिया जाता है। दरअसल, इस होटल में उन महिलाओं के लिए व्यवस्था की गई है जो कि अकेली हैं या जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। ऐसे में ये महिलाएं एक से दो दिन इस होटल में गुजार सकती हैं, जहां नर्सों और डॉक्टर्स की भी व्यवस्था की गई है। जो कि बच्चों की देखभाल करती हैं। यही नहीं यहां पर महिलाओं के लिए खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई है।

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक इस होटल में बच्चे को जन्म देने के बाद तब तक रुक सकती हैं जब तक उन्हें हमारी मदद की जरूरत होती है और ठीक होने पर वह जा सकती है।  होटल प्रबंधन के मुताबिक  मेटरनिटी होटल सरकारी खर्च पर चलता है। महिला और बच्चे के रहने, खाने से लेकर उसकी सभी जरूरतों को सरकार पूरा करती है। बच्चे के माता-पिता की आर्थिक स्थिति जो भी हो, चाहे वह गरीब हों या अमीर, यहां सभी को बराबर का अधिकार दिया जाता है।’

Related Posts