July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बेटे को जन्म देने के बाद फूट-फूट कर रोई ये मां

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

स्ट्रेलिया की कोतो नाकामुरा ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया है। लेकिन बेटे के जन्म की खबर सुनते ही उनके चेहेरे के भाव बदल गए। वह रोने लगी, क्योंकि उसे बेटी होने की उम्मीद थी। इतना ही नहीं उसने बेटी के लिए खास तैयारियां भी कर रखी थी। लेकिन बेटा होने की वजह से वह निराश हो गई। हालांकि परिवार ने समझाया तो चेहरे पर खुशी लौटी।

इन पलों को होबार्ट की फोटोग्राफर जेसिका जैक्सन ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। वह चार साल से मां बनने वाली महिलाओं के फोटो खींच रही हैं। जापानी मूल की नाकामुरा 20 मई को होबार्ट में पहली बार मां बनी। नाकामुरा और उनके पति नियाकानसैफी को उम्मीद थी उनकी गोद में बेटी की ही किलकारी गूंजेगी। दोनों ने बेटी का नाम हिनाटा रखना तय किया था। उसके लिए गुलाबी रंग के कपड़े, गुडिय़ा और कुछ खिलौने भी खरीदें थे।

नाकामुरा कहती हैं, मैंने हमेशा से बेटी को जन्म देने का ख्वाब पाल रखा था। प्रेग्नेंसी के बाद जब मैंने लोगों को बात करते हुए सुना कि बेटा हुआ है तो मेरी जुबान से एक शब्द तक नहीं निकला। लोगों ने मुझे समझाया की जेंडर से क्या फर्क पड़ता है, तब जाकर मैंने बेटे का नाम टाइगा रखा। जिसका जापानी भाषा में अर्थ है ‘बड़ा और दयालु’।

Related Posts