May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

कही फ्लश नहीं कर सकते तो कही मना है बल्ब बदलना

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

दुनिया बहुत ही अजीब है और इसके साथ ही दुनिया के नियम भी बहुत ही अजीब अजीब है। अरे यह हम नहीं कह रहे है यह तो कुछ नियम है जो हमें ऐसा कहने पर मजबूर कर रहे है। दरअसल दुनिया में कई ऐसे देश है जहाँ कुछ ऐसे नियम है जिन्हे बेहद ही अजीबोगरीब कहा जाता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही नियम लेकर आए है जिन्हे देखने के बाद आप भी यही कहने वाले है कि सच में बहुत अजीब है। जैसे :

* स्विट्ज़रलैंड में रात के 10 बजे बाद किसी अपार्टमेंट की बिल्डिंग में फ्लश नहीं किया जा सकता है क्योकी इसे यहाँ ध्वनि प्रदूषण माना जाता है।

* कैनेडियन रेडियो और टेलीविज़न कमीशन का कहना है कि कनाडा के रेडियो पर बजने वाला हर पांचवा गाना किसी कैनेडियन सिंगर का गाया हुआ ही होना चाहिए. अब इसके पीछे क्या वजह है यह नहीं पता चल पाई।

* जापान को वैसे तो सूमो पहलवान के लिए जाना जाता है लेकिन यहाँ 40 पार मर्दों की कमर 31 इंच और महिलाओं की कमर 35 इंच से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

* इटली के शहर मिलान में यदि आप नहीं हँसते है तो आप पर जुरमाना लग सकता है। केवल हॉस्पिटल और अंतिम संस्कार में जाने पर इसमें छूट मिलती है।

* ऑस्ट्रेलिया के शहर विक्टोरिआ में बल्ब बदलने के लिए आपका लाइसेंस्ड इलेक्ट्रिशियन होना ज़रूरी है। यदि ऐसा नहीं है तो आपको जुरमाना भरना पड़ेगा।

Related Posts