September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खुला पाकिस्तान का नकाब, आतंकियों को मसीहा बताने वाले मसूद खान को बनाया अमेरिका का राजदूत

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दुनियाभर में आतंक फैलाने वाला हमारा पड़ोसी आतंक को लेकर हर रोज नए आयाम रच रहा है. एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि अब पाकिस्तान ने आतंक का समर्थन करने वाले PoK के पूर्व राष्ट्रपति मसूद खान को अमेरिका में अपना नया राजदूत नियुक्त किया है. अगस्त महीने में तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के साथ ही पाकिस्तान अब खुलकर आतंक और आतंकियों का समर्थन कर रहा है. अब उसका ये दांव दुनियाभर में उसकी किरकिरी कर रहा है.

अमेरिका की एक पत्रिका नेशनल रिव्यू के अनुसार मसूद खान एक खतरनाक कट्टरपंथी है, जिसका पश्चिम में इस्लामवादियों और पूर्व में जिहादियों के साथ काम करने का एक लंबा इतिहास है. नेशनल रिव्यू के अनुसार मसूद खान की नियुक्ति लगातार और खतरनाक हो रहे पाकिस्तानी शासन का प्रमाण है. पाकिस्तानी प्रशासन लगातार दुनियाभर में इस्लामिक कट्टरपंथियों का समर्थन करने के लिए काम कर रहा है.

अमेरिकी मैगजीन में बताया गया है कि इस साल जुलाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति के रूप में मसूद खान ने आतंकवादी बुरहान वानी को लेकर एक विशेष संदेश जारी किया जो साल 2016 में मारा गया था. उसकी पांचवी बरसी पर मसूद खान ने अपने संदेश में कहा, हमें आज बुरहान वानी का दुख है. वह हमारे दिलों में जिंदा रहेगा. उसने एक उद्देश्य के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया.हिजबुल मुजाहिदीन के अलावा मसूद खान दूसरे आतंकी संगठनों को भी सपोर्ट करता है. 2019 में उसने इस्लामाबाद में ऑल पार्टीज कश्मीर सॉलिडेरिटी कॉन्फ्रेंस में भाग लिया.

Related Posts