July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पीएम इमरान खान की ‘परछाई’ ने भी छोड़ा साथ, सेना ने भी कह दिया छोड़ो कुर्सी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के चलते इमरान खान की कुर्सी पर बड़ा संकट मंडरा रहा है. अब आलम यह है कि इमरान खान की परछाई जैसे साथ देने वाली पाक सेना ने भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी सेना के शीर्ष अधिकारियों ने कथित तौर पर इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्तीफा देने के लिए कह दिया है.

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्टों को लेकर सुगबुगाहटें तेज हो गई है. इन रिपोर्ट में कहा गया है कि इमरान खान को सत्ता से बाहर करने का फैसला जनरल बाजवा और तीन अन्य वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरलों ने एक बैठक में लिया था. यह बैठक जनरल बाजवा और देश के खुफिया अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम के इमरान खान से मिलने के बाद हुई थी. रिपोर्टों के मुताबिक इस बैठक में सेना के इन सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने इमरान खान किसी भी तरह की रियायत नहीं देने का फैसला किया था.

स्थानीय मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी यानी पीटीआई को उम्मीद थी कि इमरान खान की गुजारिश पर पूर्व सेना प्रमुख राहील शरीफ की बाजवा से मुलाकात से समाधान निकलेगा जिससे सरकार बच जाएगी लेकिन राहील शरीफ अपने मिशन में विफल रहे. यही नहीं इमरान खुद सेना की शरण में पहुंचे थे. सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बीच इमरान खान ने शुक्रवार को सेना प्रमुख बाजवा से मुलाकात की थी.

इस बैठक में देश के मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Related Posts