May 23, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

WhatsApp ने इन 16 लाख से ज्यादा अकाउंट्स के साथ किया चौंकाने वाला काम 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
वॉट्सएप की मंथली डिसक्लोजर रिपोर्ट के अनुसार मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप ने अप्रैल के महीने में भारतीय यूजर्स के 16 लाख से अधिक खातों को बैन कर दिया है. फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने कहा कि कुल में से 122 खातों को यूजर्स की शिकायतों के आधार पर प्रतिबंधित कर दिया गया था, जबकि 16.66 लाख खातों को ऐप पर हानिकारक गतिविधि को रोकने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था.
WhatsApp की रिपोर्ट में कहा गया, ‘फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने कहा कि कुल में से 122 अकाउंट्स को यूजर की शिकायतों के आधार पर प्रतिबंधित कर दिया गया था, जबकि 16.66 लाख खातों को ऐप पर हानिकारक गतिविधि को रोकने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था.’ वॉट्सएप फ्रेमवर्क के अनुसार, ऐप एक अकाउंट को तब बैन कर देता है जब उसे विश्वास हो जाता है कि यूजर गाली-गलौज कर रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हमारा लक्ष्य जल्द से जल्द अब्यूसिव अकाउंट्स की पहचान करना और उन्हें रोकना है. यही वजह है कि इन अकाउंट्स को मैन्युअल रूप से पहचान करना मुमकिन नहीं है. इसलिए, हमारे पास उन्नत मशीन लर्निंग सिस्टम हैं जो दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन खातों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कार्रवाई करती है.’

Related Posts