July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कांग्रेस का 4.82 घोटाला दिखा बीजेपी ने छेड़ा ‘कांग्रेस फाइल्स’ वॉर 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
कांग्रेस और भाजपा के बीच सोशल मीडिया पर अब वीडियो वॉर शुरू हो चुका है. कांग्रेस अडाणी मामले और राहुल की सदस्यता को लेकर भाजपा के खिलाफ सवालों की सीरीज के साथ डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड कैंपेन चला रही है.

वहीं भाजपा ने भी घोटालों-भ्रष्टाचार को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस फाइल्स टाइटल के नाम से वीडियो सीरीज शुरू कर दी है. भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए इस वीडियो के साथ लिखा है- कांग्रेस फाइल्स के पहले एपिसोड में देखिए, कैसे कांग्रेस राज में एक के बाद एक भ्रष्टाचार और घोटाले हुएज्.

तीन मिनट के इस वीडियो की शुरुआत होती है कांग्रेस का मतलब समझाने से. जिसमें लिखा है- कांग्रेस मतलब करप्शन. इस वीडियो में नैरेटर कांग्रेस के 70 साल के शासन के घोटालों का जिक्र किया है. इसमें कोयला घोटाला, 2 प्रतिशत स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाले का जिक्र है. आखिरी मिनट में नैरेटर कहता है- कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है.

इसी वीडियो में बताया गया है कि कांग्रेस के 70 सालों के शासन के दौरान 4.82 लाख करोड़ के घोटाले हुए. अगर इस पैसे का सही इस्तेमाल होता तो इतने पैसों में 24 आईएनएस विक्रांत बनाए जा सकते थे, 300 राफेल जेट खरीदे जा सकते थे और 1000 मिशन मंगल पूरे हो सकते थे. बीजेपी ने कांग्रेस के 2004 से 2014 के कार्यकाल को खोया हुआ दशक करार दिया, क्योंकि उन दिनों अखबारों में भ्रष्टाचार की खबरें भरी रहती थीं, जिसे देखकर हर भारतीय का सिर शर्म से झुक जाता था.

Related Posts