September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

1200 करोड़ के गहने, 8 शादियों से ज्यादा अपने अंतिम संस्कार की शर्त के लिए यह एक्ट्रेस मशहूर 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

फिल्मों के सेट पर लेट पहुंचने से लेकर दो ऑस्कर जीतकर नाम रोशन करने वाली एलिजाबेथ ने 8 शादियां की थीं. जी हां…8 शादियां करने वाली एलिजाबेथ एक जमाने में हॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस रही हैं. आइए, यहां जानते हैं उस एक्ट्रेस के बारे में जिसके पास 1200 करोड़ की ज्वेलरी का क्लेक्शन था.

एलिजाबेथ टेलर का जन्म 1932 में लंदन में हुआ था लेकिन उनका परिवार दूसरे विश्व युद्ध के दौरान यूएस में शिफ्ट हो गया था. एलिजाबेथ बचपन से ही बेहद खूबसूरत थीं, यही कारण रहा कि बेहद कम उम्र में ही एलिजाबेथ फिल्मों की दुनिया में आ गईं. एलिजाबेथ ने बारबरा वॉल्टर को 1999 में एक इंटरव्यू दिया था, जहां उन्होंने बताया था कि केवल 9 साल की उम्र में एलिजाबेथ अपने पिता से ज्यादा कमाई करने लगी थीं.

एलिजाबेथ की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हो जाता था.वह ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन फैशन आइकन थीं. एलिजाबेथ ने 18 साल की उम्र में सन् 1950 में हिल्टन होटल चेन के मालिक कॉनराड हिल्टन जूनियर से शादी की थी. लेकिन एलिजाबेथ की पहली शादी मेंटल हैरेसमेंट के चलते केवल 8 महीने में ही टूट गई. फिर एलिजाबेथ ने साल 1952 में खुद से 20 साल बड़े एक्टर मिशेल विल्डिंग से शादी की, लेकिन एक्ट्रेस की यह शादी भी ज्यादा समय नहीं टिकी. 2 बच्चों के होने के बाद एलिजाबेथ ने दूसरी शादी भी तोड़ दी.

13 Times Elizabeth Taylor's Jewellery Became Her Most Enduring Co-Star |  British Vogue

एलिजाबेथ ने 1958 में तीसरी बार शादी की थी. लेकिन कुछ समय बाद ही एक प्लेन एक्सीडेंट में एलिजाबेथ के तीसरे पति का निधन हो गया. पति के निधन के बाद एलिजाबेथ का नाम एक शादीशुदा सिंगर से जुड़ा. ऐसे में एलिजाबेथ पर घर तोड़ने वाली महिला का टैग भी लगा लेकिन इनसब के बावजूद एक्ट्रेस ने सिंगर से 1959 में शादी कर ली. गजब की बात तब हुई जब चौथी शादी में रहते हुए एक्ट्रेस एलिजाबेथ को अपने को-स्टार रिचर्ड बर्टन से प्यार हो गया.

एलिजाबेथ और रिचर्ड के अफेयर ने खूब तूल भी पकड़ा…सेलिब्रिटी कपल के अफेयर की खबरें सामने आने के बाद एक्ट्रेस की चौथी शादी टूट गई. एलिजाबेथ ने तलाक के 10 दिनों के बाद ही पांचवी शादी एक्टर रिचर्ड से कर ली थी. लेकिन फिर एलिजाबेथ और रिचर्ड ने शादी के 10 सालों के बाद तलाक ले लिया…तलाक के बाद दोनों को अफसोस हुआ तो रिचर्ड और एलिजाबेथ ने दोबारा शादी कर ली लेकिन यह शादी एक साल भी नहीं टिकी.

एलिजाबेथ टेलर ने सातंवी शादी 1976 में यूएस के सेक्रेटरी जॉन वॉर्नर से की थी लेकिन उनकी यह शादी भी ज्यादा नहीं टिक सकी. फिर 1981 में सातवीं शादी टूटने के बाद एलिजाबेथ ने 69 की उम्र में साल 1991 में एक मामूली कंस्ट्रक्शन वर्कर से रिश्ता तोड़ा. कहा जाता है कि एलिजाबेथ की 8वीं शादी माइकल जैक्सन के घर पर हुई थी. फिर एलिजाबेथ ने 5 साल बाद अपनी 8वीं शादी भी तोड़ दी थी…

अपने लेट लतीफी के लिए मशहूर एलिजाबेथ शूटिंग के लिए हमेशा लेट पहुंचकर डायरेक्टर्स को चिढ़ाया करती थीं. फिर अंतिम दिनों में भी जब एक्ट्रेस ने ऐसी जिद्द की थी कि जब उनका फ्यूनरल हो तब भी वह 15 मिनट देर से शुरू किया जाए…!

Related Posts