June 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

यौन शोषण का अजब निपटारा : मंत्री पर आरोप लगाने वाली महिला कोच को ही किया सस्पेंड 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

रियाणा सरकार में राज्य मंत्री और भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला एथलेटिक कोच को सस्पेंड कर दिया गया है. हरियाणा खेल विभाग ने महिला कोच पर की कारवाई की. मंत्री के खिलाफ चंडीगढ़ में FIR दर्ज की गई थी. हरियाणा खेल विभाग के निदेशक यशेंन्द्र सिंह ने निलंबन का आदेश जारी किया है.

बता दें कि पिछले साल 26 दिसंबर को जूनियर महिला एथलेटिक कोच ने मंत्री संदीप सिंह पर छेड़खानी का आरोप लगाया था. 31 दिसंबर को मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर गया था. FIR दर्ज होने के बाद संदीप सिंह से खेल विभाग छीन लिया गया था.

जानकारी के मुताबिक, महिला कोच ने आरोप लगाया कि उन पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने का दबाव डाला जा रहा था. वह मिलना नहीं चाहती थी, इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है. 11 अगस्त को जारी खेल विभाग के आदेश में कहा गया है, ‘जिला खेल अधिकारी, पंचकुला के कार्यालय में तैनात जूनियर एथलेटिक कोच की सेवाओं को बिना किसी पूर्वाग्रह के तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.’ अपने निलंबन पर महिला कोच ने कहा कि उन्हें सस्पेंशन की कॉपी सोमवार को मिली है. निलंबन का आदेश 11 अगस्त को ही जारी हो चुका था.

Related Posts