May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

चमकदार चेहरे के लिए जूही परमार दिये ऐसे फेस मास्क के टिप्स 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

र्दियां किसे पसंद नहीं होती हैं, लेकिन इस मौसम में स्किन भी उतनी ही डल और बेजान नजर आती है। वहीं कई सारी लड़कियां ऐसी होती हैं जिनकी स्किन डार्क दिखने लगती है। इसकी वजह से वो महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं साथ ही पार्लर जाकर ट्रीटमेंट कराती हैं। इन्हें कराने का भी चेहरे पर कोई असर नजर नहीं आता है।

ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे को ट्राई करें जिससे स्किन इवन नजर आए और ड्राईनेस बिल्कुल दूर हो जाए। इसके लिए आप टीवी एक्ट्रेस जूही परमार के बताए गए इस फेस मास्क को ट्राई कर सकती हैं। इसे चावल से तैयार किया गया है। आप भी इनकी बताई गई टिप्स की मदद से इसे घर पर बनाकर चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं और चेहरे को निखार सकती हैं।

फेस मास्क बनाने के लिए सामग्री

चावल का आटा- 2 चम्मच, शहद-2 चम्मच, दूध-1/2 कप

फेस मास्क बनाने का तरीका

इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको चावल का आटा लेना है। यह आपको बाजार में पीसा हुआ मिल जाएगा। इसके बाद इसमें आपको शहद और दूध को मिक्स करना है। अब इसे अच्छे से मिक्स करना है। फिर इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें। इसे करीब 15 से 20 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें। इसको लगाने से आपके चेहरे ग्लो नजर (स्किन की डीप क्लीन) आएगा।

फेस मास्क के फायदे 

चावल के आटा आपकी स्किन को क्लीन करता है और अंदर से साफ करने में मदद करता है, साथ ही ब्लॉक पोर्स को खोलने में मदद करता है। इसलिए आप इसका इस्तेमाल चेहरे पर कर सकती हैं।

शहद को आप डीप मॉइस्चराइजिंग और स्किन को हाइड्रेट करने के लिए किया जाता है। अगर आप इसका इस्तेमाल आप चावल के आटे (चेहरे की खारीश दूर करने का तरीका) के साथ चेहरे पर करें तो इससे स्किन और ज्यादा ग्लोइंग नजर आएगी।

दूध स्किन के लिए काफी अच्छा होता है। इसका इस्तेमाल आप सनबर्न के लिए कर सकती हैं। इससे आप टोनर भी बना सकती हैं या फिर इससे चावल के साथ मिक्स करके फेस मास्क भी तैयार कर सकती हैं।

Related Posts