May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

संदेशखाली का आतंक शाहजहां शेख गिरफ्तार, 55 दिन की तलाश ख़त्म 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

लंबे समय से सुर्खियों में रहे तृणमूल कांग्रेस के नेता और संदेशखाली कांड का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार हो गया है. शाहजहां की गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना जिले के मिनाखां से हुई है. शाहजहां शेख को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि शाहजहां पर संदेशखाली में कई महिलाओं के साथ उत्पीड़न का आरोप है. साथ ही कई लोगों के जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप है. इस मामले में विपक्ष लगातार ममता बनर्जी की सरकार को घेर रही है.

यह गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के बाद की गई है, जिसमें स्पष्ट किया गया था कि तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है. विशेष रूप से, संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और हिंसा के आरोपों को लेकर पिछले एक महीने से उबाल है. मालूम हो कि स्थानीय लोगों की बीच शाहजहां शेख ‘बेताज बादशाह’ के नाम से जाना जाता है. शाहजहां पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती क्षेत्र संदेशखाली में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस से जुड़ा एक प्रभावशाली व्यक्ति है. संदेशखाली के आरोपों के बाद टीएमसी नेता के सुर्खियों में आने से पहले, उनके समर्थकों ने राशन घोटाले के सिलसिले में उनके घर पर छापेमारी के प्रयास के दौरान ED और CAPF कर्मियों पर हमला किया था.

उत्तरी 24 परगना जिले में शाहजहां शेख और उनके समर्थकों के खिलाफ जमीन हड़पने और स्थानीय महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

Related Posts