September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

Google पर हजारों सर्च करने पर भी आपको नहीं जान पाएंगे यह बातें, तो जानिए…

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

गूगल के बारे में हर किसी को पता है, जब दिमाग में कई तरह के सवाल इकट्ठे हो जाते हैं और समझ नहीं आता तो एक ही जवाब मिलता है गूगल। इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा चुका ये सर्च इंजन दुनिया की पूरी जानकारी रखता है। लेकिन गूगल की खबर कौन रखता है ये तो गूगल पर नहीं पता चल पाएगा।

ऐसा बहुत कुछ है इन 9 खास बातों में, जो आपको Google के बारे में यहां पता चलेंगी:

गूगल इमेज के लिए आपको इनको शुक्रिया कहना पड़ेगा

गूगल के बाकी फीचर्स की तरह गूगल इमेज ऐसे ही अस्तित्व में नहीं आया। इसके पीछे बहुत रोचक कहानी है। हॉलीवुड सिंगर और एक्ट्रेस जेनिफर लोपेज ने साल 2000 के ग्रैमी अवॉर्ड समारोह के लिए एक ग्रीन कलर की ड्रेस पहनी थी। इस ड्रेस में जेनिफर की फोटो को लोगों ने इंटरनेट पर इतना सर्च किया कि इससे गूगल को आईडिया आया इमेज सर्च बनाने का। सेलेब्स के लिए इस पागलपन ने Google Images को जन्म दिया।

गूगल का पुराना नाम ये था

सोचिये, अपने सवालों के जवाब अगर आपको गूगल की जगह Backrub पर मिलते तो? या लोग ये कहते, Backrub कर लो। गूगल में जो फील है, वो किसी और नाम में कहां? दरअसल शुरुआत में गूगल का नाम Backrub रखा गया था, जिसे बाद में बदल कर गूगल किया गया।

Googlesucks.com, Googleporn.com भी हैं Google का हिस्सा

एक बड़े सर्च इंजन होने की वजह से गूगल के जैसी कई फर्ज़ी साइट्स भी हैं। इनसे बचने के लिए गूगल ने इन सब को खरीद लिया, ताकि उसके नाम का कोई ग़लत फायदा न उठा सके।

Related Posts