May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

नए साल में कई रुपये घटेंगे गैस सिलेंडर की कीमत

[kodex_post_like_buttons]
नई दिल्ली : नए साल पर तेल कंपनियों ने अपने ग्राहकों को राहत देते हुए अपने सिलेंडरों की कीमतों में कटौती की है। गैस सिलेंडर की कीमतों में साढ़े चार रुपए तक की कमी गई है। नई दरें एक जनवरी 2018 से प्रभावी हो गई हैं। सरकार ने 14.2 किलो वाले गैर रियायती सिलेंडर की कीमत 822.50 रुपए से घटाकर 818.00 रुपए कर दी है। इसी तरह 19 किलो वाले कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत भी 1451 रुपए से घटकर 1447 रुपए तक हो गई हैं। इस तरह कामर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 4 रपुए और घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में साढ़े चार रुपए तक की कमी आई है। जनवरी में प्रति सिलेंडर कैश सब्सिडी 320 रुपए मिलेगी।  दिसंबर 2017 में यह राशि 325.61 रुपए थ।
यह जानकारी इंडियन ऑयल के ऑफिशियल पेज के माध्यम से सामने आई थी। फेसबुक पर सिलेंडर बुक करने के साथ ही आप तीन बुकिंग हिस्ट्री भी देख सकेंगे।
सबसे पहले अपना फेसबुक अकाउंट लॉगिन करें। इसके बाद सर्च करके इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के ऑफिशियल पेज (@indianoilcorplimited) पर जाएं। यहां टॉप राइट साइड में आपको बुक नाउ (book now) का बटन दिखाई देगा।  इस बटन पर क्लिक करें। अब एक नया वेब पेज खुलेगा जिस पर आपको कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपसे एलपीजी आईडी मांगी जाएगी। इसके बाद फिर से बुक नाउ का ऑप्शन मिलेगा।

Related Posts

Leave a Reply