July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

गंजे सर में भी ऊगा देगा बाल, ऐसा है यह नुस्खा

[kodex_post_like_buttons]
Image result for baldness problem in man and  women
गंजापन एक इसी समस्या है जो लड़का हो या लड़की हर किसी को परेशान कर सकता है। तनाव लेने और शरीर में विटामिन की कमी से बाल झड़ने लगते हैं। कई बार ये समस्या इतनी गंभीर हो जाती है कि व्यक्ति गंजेपन का शिकार हो जाता है। गंजेपन की समस्या को दूर करने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते। डॉक्टर,कई हेयर ट्रीटमेंट ब्यूटी प्रोडक्ट। लेकिन गंजापन वहीं के वहीं।
इस समस्या से बचने के लिए और बाल उगाने के लिए आप तिब्बती लोगों का घरेलू नुस्खा अपना सकते हैं। आज हम आपको बालों को घना और लंबा बनाने के एक ऐसा विधि बताते हैं जिससे सिर्फ कुछ दिनों में आप अपने घने खूबसूरत बल देखकर हैरान हो जायेंगे।1. अमरबेल  25 ग्राम

2. आंवला 25 ग्राम
3. शिकाकाई 25 ग्राम
4. रिठा 25 ग्राम

नुस्खा बनाने का तरीका: सबसे पहले एक वर्तन में अमरबेल 25 ग्राम, आंवला 25 ग्राम, शिकाकाई 25 ग्राम, रिठा 25 ग्राम लेकर इसको अच्छे से पी लें। मगर ध्यान रहे कि इसको पीसने के लिए मिक्सी नहीं बल्कि सिलबट्टे का इस्तेमाल करें। अब इस मिश्रण में थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाकर मिक्स करके एक बोतल में भर कर रख दें। जब इस तेल का रंग लाल हो जाए तो रात को सोने से पहले बालों पर मालिश करें। अगले दिन सुबह माइल्ड शैंपू से बाल धो लें। एक महीना ये नुस्खा अपनाने से बाल बढ़ने शुरू हो जाएंगे।

Related Posts

Leave a Reply