May 24, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

17 वें नंबर पर भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी     

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

फोर्ब्स ने दुनिया के टॉप अमीर लोगों की सूची जारी कर दी है। जिसमें 17वें नंबर पर रहने वाले रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत के अमीरों की सूची में टॉप पर हैं।  हालाँकि दुनिया पर राज कर रहे हैं ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस। 113 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ वे टॉप पर हैं। 

फोर्ब्स द्वारा जारी दुनिया के टॉप अमीरों की सूची में दूसरे नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स हैं, जिनकी कुल संपत्ति 98 बिलियन डॉलर है। वहीं एलवीएमएच के सीईओ और चेयरमैन बर्नार्ड अर्नोल्ट तीसरे नंबर हैं, उनकी संपत्ति 76 बिलियन डॉलर है। चौथे नंबर पर 67.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ वॉरेन बफे  तथा 59 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ लैरी एलिसन पांचव नंबर पर हैं।

अगर भारत की बात करें तो फोर्ब्स की सूची के अनुसार मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 44.3 अरब डॉलर है। इस सूची में भारत में दूसरे नंबर पर राधाकृष्ण दमानी हैं, जिनकी कुल संपत्ति 13.8 अरब डॉलर है। वहीं कुल 11.9 अरब की संपत्ति के साथ एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर तीसरे नंबर, 10.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ कोटक महिंद्रा ग्रुप के उदय कोटक चौथे नंबर और गुजरात के कारोबारी गौतम अडानी 8.9 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

Related Posts