June 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

सिर्फ यह तीन खिलाड़ी ही अपने दम पर टीम इंडिया को जिता देंगे एशिया कप

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
श्रीलंका के कैंडी में 2 सितंबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया में ऐसे 3 खिलाड़ी हैं, जो एशिया कप 2023 में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं. बता दें कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार खिताब जीता है. भारत के बाद एशिया कप का सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका  ने 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. इस साल वनडे वर्ल्ड कप के आयोजन के कारण एशिया कप 2023 भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. आइए नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह: भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं और वह इस साल अपनी कहर मचाती गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं. हाल ही में आयरलैंड के दौरे पर टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी का ट्रेलर दिखाते हुए धमाकेदार वापसी की है.

हार्दिक पांड्या: एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

सूर्यकुमार यादव : सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2023 में बल्ले से अपना रौद्र रूप दिखा सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद है और वह विरोधी टीम के गेंदबाजों का मार मारकर बुरा हाल कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है.

Related Posts