May 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

आईसीसी की सौगात: पुराने टिकिट पर ही देख पाएंगे भारत-न्यूजीलैंड का खेल, बस मानना है यह नियम

[kodex_post_like_buttons]

 कोलकाता टाइम्स :

भारत-न्यूजीलैंड खेल देखने के लिए जिन्होंने टिकिट खरीदी है उनके लिए खुशखबरी। मंगलवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया यह मैच बारिश के कारण रिजर्व दे में गया। जिससे खेल देखने गए खेल प्रेमिओं को काफी दुःख हुआ है। लेकिन आईसीसी के कुछ नियम ने खेल प्रेमियों इस दुःख को ख़ुशी में बदल दिया। दर्शक अब अपने मंगलवार के उसी टिकट पर बुधवार को रिजर्व डे का मैच देख सकते हैं। मगर उनके लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कुछ नियम बनाए हैं। आइए जानते हैं कि क्या हैं नियम…

आईसीसी की गाइडलाइन में दर्शकों से कहा गया है, “आपका टिकट मैच की तारीख और आवश्यकता पड़ने पर रिजर्व डे पर भी मान्य होगा. कृपया मैदान में प्रवेश पाने के लिए रिजर्व डे के लिए टिकट अपने पास रखें।”

आईसीसी ने इस सेमीफाइनल के सभी टिकट धारकों के लिए एक बयान में कहा, “अगर आप रिजर्व डे में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, तो अपने टिकट दूसरे प्रशंसकों को नहीं बेच सकते।”

आईसीसी) के नियमों के अनुसार, अगर मैच डे पर मुकाबला पूरा नहीं हो पाता है तो रिजर्व डे में मुकाबले को आगे बढ़ाया जाएगा। रिसर्व डे के दिन मैन वहीं से शुरू होगा जहां मैच डे पर समाप्त हुआ था। हालांकि, बुधवार को बारिश होने की आशंका है और अगर मैच नहीं हो पाया तो इसका लाभ भारत को मिलेगा। खास बात यह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का लीग मैच नॉटिंघम में भी एक गेंद फेंके बिना धुल गया था। भारत ने अपने 8 में से 7 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

Related Posts