May 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सेहत ही एक बहाना, लंदन मुँह मोड़ा तो शरीफ चले इलाज के लिए चीन 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने जीवन के बुरे दौर में किसी तरह इलाज के बहाने ब्रिटेन पहुंचे थे. वहां पहुंचकर उन्होंने विदेशी धरती पर चार साल बिता दिए. इस दौरान उनके स्वास्थ्य में लाभ हुआ या नहीं, ये तो नहीं पता लेकिन जब पाकिस्तान में हालात सुधरे तो नवाज लौट जरूर आए. अब नवाज चीन जा रहे हैं. चीन में भी उनका हेल्थ चेकअप होने वाला है.
पाकिस्तान के तीन बार के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सोमवार को चीन की पांच दिवसीय निजी यात्रा पर जाएंगे. इस दौरान वह स्वास्थ्य संबंधी जांच भी कराएंगे. ब्रिटेन में चार साल के स्वनिर्वासन के बाद शरीफ पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौटे थे.

पाकिस्तान लौटने के बाद 74 वर्षीय शरीफ की यह पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा होगी. जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख की ‘निजी यात्रा’ के दौरान उनके साथ विदेश मंत्री इशाक डार भी होंगे.

पार्टी सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि शरीफ की यात्रा निजी है और यात्रा के दौरान उनकी चिकित्सकीय जांच भी होगी. सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पंजाब प्रांत के विकास कार्यों से संबंधित बैठकें भी करेंगे और चीनी कंपनियों के मालिकों से भी मुलाकात करेंगे.

Related Posts