May 24, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

तेरा क्या होगा …’ ,एक ने ही उड़ाई थी नींद, अब छह की बारी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

दक्षिण भारतीय फ़िल्म बाहुबली ने दुनियाभर  में तहलका मचा दिया था।  2015 में आयी ‘बाहुबली- द बिगिनिंग’ के हिंदी वर्ज़न ने जहां 100 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था, वहीं 2017 में आये इसके दूसरे भाग ‘बाहुबली- द कनक्लूज़न’ ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 511 करोड़, जबकि दुनियाभर में 1800 करोड़ से अधिक जमा किये थे। सोचिये एक फिल्म से ही बॉलिवुड हिल गया था अब तो छह दक्षिण भारतीय फ़िल्मों को हिंदी में रीमेक किया जा रहा है। सोचिए बॉक्स ऑफ़िस का क्या हाल होने वाला है, जब उनमें शाह रुख़ और सलमान जैसे बड़े सितारे काम कर रहे हों।

चलिए आपको बताते हैं कि साउथ की वो कौन सी फ़िल्में, जिन्हें बॉलीवुड में रीमेक करके पेश किया जाएगा।

टेम्पर : शुरू करते हैं, रोहित शेट्टी की ‘सिम्बा’ से, जिसमें असीमित उर्जा वाले एक्टर रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और सैफ़ अली ख़ान की बेटी सारा अली ख़ान फ़िल्म की नायिका हैं। ‘सिम्बा’ की शूटिंग इन दिनों हैदराबाद के रामोजी राव स्टूडियो में चल रही है। रणवीर पहली बार ख़ाकी पहने हुए दिखेंगे। ‘सिम्बा’ तेलुगु हिट ‘टेम्पर’ का आधिकारिक रीमेक है, जिसमें तेलुगु सिनेमा का एंग्री यंगमैन एनटीआर जूनियर ने लीड रोल निभाया था। हालांकि हिंदी रीमेक में रोहित शेट्टी ने काफ़ी बदलाव किये हैं।

अर्जुन रेड्डी: ‘पद्मावत’ में रणवीर को चैलेंज करने वाली शाहिद कपूर भी एक तेलुगु रीमेक में अपना दम दिखाने वाले हैं। शाहिद ‘अर्जुन रेड्डी’ के हिंदी रीमेक में काम कर रहे हैं। ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की शूटिंग पूरी करने के बाद शाहिद इस फ़िल्म में जुटने वाले हैं। ‘अर्जुन रेड्डी’ में विजय देवरकोंडा ने मुख्य भूमिका निभायी थी। ‘अर्जुन रेड्डी’ वो फ़िल्म है, जिसकी तारीफ़ ख़ुद ‘बाहुबली’ निर्देशक एसएस राजामौली ने की थी।

विक्रम वेदा: अपनी फ़िल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के ज़रिए दक्षिण भारत की यात्रा करने वाले शाह रुख़ ख़ान के बारे में भी ख़बर है कि वो एक तमिल फ़िल्म के रीमेक में नज़र आ सकते हैं। यह फ़िल्म है ‘विक्रम वेदा’, जिसमें आर माधवन और विजय सेतुपति ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, शाह रुख़ ने इस रीमेक में काम करने के लिए कुछ शर्तें रखी थीं। एक तो ये कि फ़िल्म में वो आर माधवन वाला नहीं, बल्कि विजय वाला किरदार निभाएंगे। दूसरा फ़िल्म का निर्देशन तमिल निर्देशक जोड़ी पुष्कर और गायत्री के बजाए नीरज पांडेय द्वारा किया जाएगा। पुष्कर और गायत्री ने तमिल फ़िल्म का निर्देशन किया था।

पुली मुरुगन: मलयालम फ़िल्म ‘पुली मुरुगन’ पर भी हिंदी फ़िल्मकारों की काफ़ी वक़्त से नज़र है। मोहनलाल अभिनीत इस फ़िल्म के हिंदी रीमेक में सलमान ख़ान दिलचस्पी दिखा चुके हैं। सलमान इससे पहले कई साउथ के कई रीमेक्स में काम कर चुके हैं।

वेट्टई : 2012 की तमिल एक्शन कॉमेडी फ़िल्म ‘वेट्टई’ के हिंदी रीमेक की ख़बरें आ रही हैं। इस फ़िल्म को एन लिंगुस्वामी ने डायरेक्ट किया था। आर माधवन, समीरा रेड्डी, आर्या और अमाला पॉल ने मुख्य किरदार निभाये थए, जबकि आशुतोष राणा सपोर्टिंग रोल में थे। इस बेहद कामयाब फ़िल्म को तेलुगु और बंगाली में भी रीमेक किया जा चुका है

प्रस्थानम: 2010 की तेलुगु फ़िल्म ‘प्रस्थानम’ को हिंदी में रीमेक कर रहे हैं संजय दत्त। संजय का यह होम प्रोडक्शन भी है। फ़िल्म को देवा कट्टा निर्देशित कर रहे हैं, जिन्होंने तेलुगु फ़िल्म को भी डायरेक्ट किया था। इस पॉलिटिकल थ्रिलर में साई कुमार और सर्वानंद ने मुख्य किरदार निभाये थे। हिंदी रुपांतरण में संजय दत्त, अली फ़ज़ल, अमायरा दस्तूर और मनीषा कोईराला मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म की शूटिंग चल रही है।

Related Posts

Leave a Reply