May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाकिस्तानी कर्नल ने 30 हजार रचा भारतीय सेना की पोस्ट पर हमले की साजिश, भेजा आतंकी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
म्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकियों की ओर से घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया है. घुसपैठ की ये कोशिशें पिछले 48 घंटे में जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में हुईं. इस दौरान एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है जबकि दो अन्य आतंकी लैंडमाइन विस्फोट में मारे गए हैं. वहीं पकड़े गए आतंकी ने कबूला है कि उसे पाकिस्तानी सेना के एक कर्नल ने 30 हजार रुपये देकर भारत में सेना की पोस्ट पर हमला करने के लिए भेजा था.

जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर 21 अगस्त की सुबह-सुबह भारतीय सेना के जवानों को पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश का पता चला था. तीन आतंकी घुसपैठ करके भारत में आने का प्रयास कर रहे थे. इस पर जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत कार्रवाई की थी.

तीन में से एक आतंकी भारतीय चौकी के पास तक आ गया था. वह सीमा पर लगे कंटीले तार काटने की कोशिश कर रहा था. जब जवानों ने उसे ललकारा तो वह भागने का प्रयास करने लगा था. हालांकि गोलीबारी में वह घायल हो गया था. इस दौरान दो अन्य आतंकी मारे गये। वहीं घायल आतंकी को तुरंत पकड़ लिया गया था. उसे प्राथमिक इलाज दिया गया.

पकड़े गए आतंकी ने अपना नाम तबारक हुसैन बताया था. वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानि पीओके के कोटली जिले के सब्जकोट गांव का रहने वाला है. सेना ने जब उससे पूछताछ की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया और बताया कि उसका प्लान भारतीय चौकी पर हमला करने का था.

आतंकी ने बताया कि उसे पाकिस्तान खुफिया एजेंसी के कर्नल यूनुस चौधरी ने भारत पर हमले के लिए भेजा था.

Related Posts