May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ ये खिलाड़ी ही ऐसी मुकाम के करीब, कुंबले के अलावा कोई नहीं किया 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भारतीय टीम को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ अपने ही देश में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पांच मैचों की ये टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से 11 मार्च तक चलेगी. स्पिन के अनुकूल हालात में भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ कहर मचाने के लिए तैयार हैं. रविचंद्रन अश्विन भले ही 37 साल के हो चुके हैं लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के मैच विनर गेंदबाज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कई बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर सकते हैं.

भारत के महान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में ऐतिहासिक मुकाम हासिल करने के बहुत करीब हैं. भारत के लिए अभी तक ये कारनामा सिर्फ अनिल कुंबले ही कर पाए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 95 टेस्ट मैचों में 490 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन 10 विकेट और लेते ही टेस्ट क्रिकेट में महारिकॉर्ड बना देंगे. 10 विकेट और लेते ही रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में  500 विकेट का जादुई आंकड़ा छू लेंगे. रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में  500 विकेट लेने वाले भारत के केवल दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे.

भारत के लिए अभी तक सिर्फ महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ही ये बड़ा मुकाम हासिल कर पाए हैं. भारत के लिए अभी तक केवल दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ही 500 या उससे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. अनिल कुंबले टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट हासिल कर चुके हैं. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं और अश्विन को ये रिकॉर्ड बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा दो मैचों की ही जरूरत पड़ेगी. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए अभी तक 95 टेस्ट मैचों में 490 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में 34 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 8 बार टेस्ट मैचों में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं.

Related Posts