May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

रोहित शर्मा इस फेमस खिलाड़ी का महारिकॉर्ड तोड़ने से कुछ कदम दूर 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है. भारत पहले ही टेस्ट सीरीज जीत चुका है. इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. इस रिकॉर्ड को बनाते ही रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को भी पीछे छोड़ देंगे.
रोहित शर्मा अगर धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में 4 छक्के जड़ देते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. रोहित शर्मा के नाम फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 81 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, विव रिचर्ड्स ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में 84 छक्के जमाए थे. धर्मशाला में सिर्फ 4 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को पछाड़ देंगे.

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर और कप्तान बेन स्टोक्स के नाम है. बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 128 छक्के जड़े हैं. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम हैं. रोहित शर्मा ने 594 इंटरनेशनल छक्के जड़े हैं. दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है. क्रिस गेल ने 553 इंटरनेशनल छक्के जड़े हैं.

Related Posts