May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

कचरा समझ डस्टबिन में फेंक दिए 12 लाख रुपए, इसके बाद जो हुआ…

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

चीन में एक व्यक्ति अजाने में 12 लाख रुपए कचरे में फेंक आया। जब वह पैसे जमा करने बैंक पहुंचा तो उसे एहसास हुआ कि उसने गलती से कचरे की जगह पैसे डस्टबिन में फेंक दिए हैं। मामला चीन के लियाओनिंग का है। वांग नाम का एक शख्स घर से दो थैले लेकर निकला था। एक में घर का कचरा था और दूसरे में एक लाख 24 युआन(लगभॉग 12 लाख रुपए) थे। गलती से वह डिब्बे में कचरे की जगह पैसों वाला थैला फेंक आया।

जब पैसे जमा करने बैंक पहुंचा तो उसके बैग देखकर होश उठ गए। वह भागा-भागा कचरे के डिब्बे के पास पहुंचा, वहां वांग ने पैसे ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे पैसों का थैला नहीं मिला। मदद के लिए व्यक्ति पुलिस स्टेशन पहुंचा और शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। लेकिन फुटेज साफ न होने के चलते कुछ भी सुराग नहीं मिला। 

इसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों के साथ पूछताछ करनी शुरू की। इस पूछताछ के दौरान एक महिला सामने आई। उसने पुलिस को रुपए से भरा बैग वापस कर दिया। महिला ने पुलिस को बताया कि इस बैग के मिलने के बाद वह चैन से नहीं सो पाई है, उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह इतने पैसों का क्या करे। महिला के ईमानदारी देखकर वह व्यक्ति बहुत खुश हुआ। उसने उसे इनाम में 2000 युआन दिए। 

Related Posts

Leave a Reply