May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

चोरी के बाद मस्जिद में चोर ने लिखा, ‘यह मामला मेरा और खुदा का’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क अंग्रेजी समाचार पत्र के मुताब‍िक इन द‍िनों पाक‍िस्‍तान में दक्षिणी पंजाब के खानेवाल जिले के जामिया मस्जिद सादीकुद मेदिना काफी चर्चा में हैं। यहां पर हाल ही में चोरी हुई। ऐसे में जब मस्जिद के मौलाना कारी सईद ने देखा क‍ि दान पेटी के दो डिब्बे और मस्जिद में रखी एक जोड़ी बैट्री गायब है, तो उन्‍होंने इसकी जानकारी लोगों को दी। इस दौरान उन्‍हें मस्‍ज‍िद में एक खत भी ल‍िखा म‍िला। शायद यह खत चोर ने चोरी के बाद ही ल‍िखा है। उस खत में चोर ने साफ तौर पर ल‍िखा क‍ि यह उसके और अल्‍लाह के बीच का मामला है। 

इसलि‍ए इसमें कि‍सी को दखलंदाजी देने की जरूरत है। साथ ही उसने यह भी बताया क‍ि वह कुछ द‍नि‍ पहले वह मौलवी से मदद मांगने आया था लेक‍ि‍न उन्‍होंने इंकार कर द‍िया था। ऐसे में उसने क‍िसी के घर चोरी करने की बजाय सीधे अल्‍लाह के घर ही चोरी की है। मस्जिद के मौलाना कारी सईद का कहना है कि‍ चोरी क‍िया गया सामान लगभग 50,000 रुपये का है। मस्‍ज‍िद में चोर द्वारा ल‍िखी गई ये बातें पढ़कर लोग काफी हैरान हैं। हालांकि‍ उसके इस कृत्‍य की तारीफ भी कर रहे हैं क‍ि उसने क‍िसी के घर को न‍िशाना नहीं बनाया।

उसने रमजान के मौके पर क‍िसी की खुश‍ियां नहीं उजाड़ी। चोर ने खुदा पर अपना हक समझकर सीधे मस्‍ज‍िद से सामान उठाया है। वहीं बतादें कि‍ यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी पिछले साल ईद से पहले जहानियन की करीमन मस्जिद में चोरी का कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। उसमें भी चोर ने एक खत ल‍िखकर छोड़ दिया था। ज‍िसमें उसने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए ल‍िखा था क‍ि वह गरीब है इसल‍िए चोरी कर रहा है। जब उसके पास पैसे आएंगे तो वह अल्‍लाह को उसकी सामान वापस कर जाएगा।

Related Posts