May 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

विपक्ष की दुखदी रग है मोदी का तंज ‘वन ईयर, वन पीएम फॉर्मूला..’ 

[kodex_post_like_buttons]
one-year-one-pm-formula

कोलकाता टाइम्स : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन के पीएम वाले फॉर्मूले का जिक्र करते ही विपक्ष की दुखदी रग पर हाथ रख दिया. साथ ही विपक्ष के सीक्रेट फॉर्मूले को लेकर बड़ा दावा भी कर दिया. पीएम मोदी ने  इंडिया गठबंधन पर नया हमला किया है. गठबंधन का नेता तय ना होने को लेकर पीएम ने तंज कसा और हर साल नया पीएम बनाने की प्लानिंग का आरोप लगाया. मोदी ने ऐसा क्यों कहा? प्रधानमंत्री के इस बयान के मायने क्या हैं और मोदी के इस बाउंसर का सामना विरोधी कैसे करेंगे, इसे लेकर भी अब हलचल बढ़ गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दावे के पीछे कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने बैतूल की रैली से ये मुद्दा उठाकर विपक्षी दलों को निशाने पर जरूर ले लिया. दूसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से चंद घंटे पहले पीएम ने नया टॉपिक सामने रखा और विरोधियों की टेंशन बढ़ा दी. मोदी के इस दावे के पीछे की सबसे बड़ी वजह है विपक्ष की ओर से कोई चेहरा घोषित ना किया जाना. इसके अलावा एक वजह विपक्षी दलों की आपसी खींचतान भी है, क्योंकि सभी पार्टियों की अपनी हसरतें हैं और पीएम बनने की चाहत हर किसी के दिल में है.

इंडिया गठबंधन में पीएम बनने का सपना देखने वालों की कोई कमी नहीं, मगर परेशानी ये है कि मोदी से मुकाबले के लिए आगे किसे किया जाय ये अब तक तय नहीं हो पाया है. विपक्ष पर पीएम मोदी ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं. सवाल विपक्ष के पीएम उम्मीदवार का हो या कांग्रेस के मेनिफेस्टो का हर मुद्दे पर प्रधानमंत्री आक्रामक हैं. इसीलिए, विरोधियों को इसमें ध्यान भटकाने वाली सियासत दिख रही है. लोकसभा के रण में हर रोज नए मुद्दे आ रहे हैं. एक दूसरे को घेरने और आरोपों की बौछार करने में कोई पीछे नहीं रहना चाहता. ऐसे में मोदी की ओर से विपक्ष के पीएम पद के दावेदार को लेकर पूछे गए सवाल पर भी सियासी संग्राम छिड़ना तय है.

Related Posts