May 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

तोते ने कह दी ऐसी बात, पुलिस ने किया पोपट को गिरफ्तार

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
मिलनाडु के कुड्डालोर क्षेत्र में पुलिस ने एक तोते को उसके मालिक के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उसका कसूर महज इतना था कि उसके तोते ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी कर दी थी. इस वाक्ये का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

दरअसल तमिलनाडु के कुड्डालोर से फिल्म निर्देशक थंकर बचन पट्टाली मक्कल काची पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. वे रविवार को जब क्षेत्र में निकले तो उन्हें एक मंदिर के बाहर भविष्यवाणी बताने वाला तोता नजर आया, उन्होंने रूककर तोते से अपना भविष्य जान लिया. तोते ने प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी कर दी. इस भविष्यवाणी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने तोते के मालिक सेल्वराज और उनके भाई को तोते सहित गिरफ्तार कर लिया. इस मामले की जानकारी मिलने पर वन विभाग ने भी कार्रवाई की. तोते के मालिक से तोते लेकर वन क्षेत्र में ले जाकर उन्हें छोड़ दिया गया.

एक व्यक्ति तोते को पिंजरे में बंद करके रखा था. वह पिंजरे के बाहर कुछ कार्ड रख रखा था. जब भी कोई व्यक्ति किसी सवाल को करता था, तो तोता पिंजरे से बाहर आता और एक कार्ड उठाकर मालिक को देकर फिर अंदर चला जाता था. तोता जिस कार्ड को उठाकर मालिक को देता था, मालिक उस कार्ड पर लिखी बातों को पढ़कर भविष्यवाणी कर रहा था. इन्हें कुछ लोग भविष्यवाणी करने वाले तोते भी कहते हैं. ऐसे में जब पीएमके उम्मीदवार कहीं जा रहे थे. तब उन्हें तोता और उसका मालिक नजर आया, उन्होंने वहीं रूककर लोकसभा चुनाव में अपनी जीत और हार का सवाल पूछा, इस पर तोते ने कार्ड निकाला और पीएमके प्रत्याशी की जीत की भविष्यवाणी कर दी.

Related Posts